नितिन गडकरी के करीबी चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र BJP के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की ज़िम्मेदारी

Update: 2022-08-12 11:00 GMT

चंद्रशेखर बावनकुले को महाराष्ट्र बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है. वे नागपुर से बीजेपी के नेता है. बवानकुले को नितिन गड़करी का करीबी माना जाता है. विधान परिषद में बीजेपी के विधायक है. वहीं, विधायक आशीष शेलार को मुंबई बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है. बावनकुले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं. आशीष शेलार वांद्रा वेस्ट से बीजेपी के विधायक है. इसके साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा में वे भारतीय जनता पार्टी के चीफ व्हिप है.

नितिन गडकरी के करीबी चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र BJP के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की ज़िम्मेदारी  

इससे पहले चंद्रकांत पाटिल बीजेपी के अध्यक्ष थे. हाल ही में हुए महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार में उन्हें मंत्री बनाया गया. चंद्रकांत पाटिल दूसरी बार राज्य मंत्री बने हैं. वहीं अब तक मंगलप्रभात लोढ़ा मुंबई के बीजेपी अध्यक्ष थे. कैबिनेट विस्तार में उन्होंने भी मंत्री बनाया गया है. दोनों नेताओं के मंत्री बनाए जाने के बाद से ही नए अध्यक्षों के नामों पर चर्चा शुरू हो गई थी और अब इनके नामों का एलान कर दिया गया है. चंद्रकांत पाटिल और मंगल प्रभात लोढ़ा की नियुक्ति साल 2020 में की गई थी. दोनों को पूरे कार्यकाल के नियुक्त किया गया था.

मंत्रिमंडल विस्तार के वक्त जब चंद्रशेखर बावनकुले का नाम पहली लिस्ट में दिखाई नहीं दिया साथ ही चंद्रकांत पाटील और मंगल प्रभात लोढ़ा को शपथ ग्रहण लेते हुए देखा गया. तभी ये अंदाजा हो गया था कि चंद्रकांत पाटील की जगह चंद्रशेखर बावनकुले और मंगल प्रभात लोढ़ा की जगह आशीष शेलार भर सकते हैं. और यह अनुमान सही साबित हुआ जब इन दोनों के नामों की घोषणा हो गई.

Tags:    

Similar News