एक रुपये वेतन लेने वाले AAP विधायक की खुली पोल, 1 साल में सैलरी भत्ते के लिए 14 लाख रुपये

Update: 2023-05-14 10:57 GMT

आम आदमी का चोला पहनकर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी के नेताओ की झूठ की पोल लगातार खुल रही है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल के शीशमहल को लेकर बड़ा खुलासा के बाद अब पंजाब के AAP के एक बड़े विधायक का झूठ बेनकाब हुआ है। जिसको लेकर बीजेपी ने AAP पर हमला बोला है।

पंजाब से नाभा से AAP विधायक गुरदेव सिंह देव मान जिन्होने वादा किया था कि एक रुपये वेतन लेगे साइकिल पर घूमेगे कोई कार नहीं लेगे। लेकिन अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि वेतन और अन्य भत्तों के मद में वो 14,23,013 रुपये ले चुके हैं। जिसमें उन्होंने सरकारी ख़र्च से ₹3 लाख डीज़ल allowance लिया है। 

आरटीआइ के मुताबिक विधायक देव मान ने वेतन और अन्य भत्तों के मद में 12 मार्च, 2022 से 31 मार्च, 2023 तक कुल 14,23,013 रुपये ले चुके हैं। इसमें 10,61,693 रुपये वेतन और 3,61,320 रुपये टीए व डीए के हैं। टीए व डीए में तीन लाख रुपये पेट्रोल, डीजल और हवाई यात्रा के शामिल हैं। ये जानकारी पंजाब के नाभा के ही एक आरटीआइ एक्टीविस्ट हरिंदरपाल सिंह की तरफ से पंजाब विधानसभा चंडीगढ़ को डाली आरटीआइ के जवाब में मिली है। हरिंदरपाल सिंह ने कहा कि देव मान विधानसभा क्षेत्र नाभा से विधायक चुने गए हैं।


Full View


इस जानकारी के सामने आने के बाद बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए केजरीवाल पर निशाना है। नाभा से विधायक देव मान जिन्होंने कहा था कि वो साइकल पर ही आया जाया करेंगे और सिर्फ़ एक रुपया तनख़्वाह लेंगे। RTI ख़ुलासे से पता चला है कि उन्होंने एक साल में ₹10 लाख सैलरी और ₹3 लाख डीज़ल भी लिया है। केजरीवाल ने अपने हर पार्टी के विधायक को ड्रामा करने की बहुत अच्छी ट्रेनिंग दी है। 

Tags:    

Similar News