पाकिस्तानी मुसलमानो ने की पीएम मोदी की दिल खोलकर तारीफ बोले - मोदी है तो मुमकिन है

Update: 2023-04-24 11:31 GMT

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र की लोकप्रियता का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। पीएम मोदी की लोकप्रियता इस तरह बढ़ रही है कि उनके नेतृत्व की तारीफ अब खुलकर पड़ोसी देश पाकिस्तान के मुसलमान भी कर रहे है। अब पाकिस्तान के लोग भी बोल रहे है कि "मोदी है तो मुमकिन है''।

आंतक का पनाहगार पाकिस्तानी कंगाली में डूबा हुआ है। लोग जो जून की रोटी के लिए तरस रहे है। इस बीच पाकिस्तान के लोग भारत के प्रधानमंत्री की तरफ करते हुए बोल रहे है कि पीएम मोदी के पास सभी धर्मो के लोगो को साथ लेकर चलने का करिश्मा है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में आयोजित विश्व सद्भावना कार्यक्रम में कई पाकिस्तानी मुसलमानों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की। इस कार्यक्रम में धार्मिक नेताओं, बुद्धिजीवियों, विद्वानों, प्रचारकों और शोधकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान से आए अलग अलग समुदायों के लोगो ने भी हिस्सा लिया। उनमें से काफी लोग अहमदिया मुस्लिम समुदाय के थे। जिन्होने दिल खोलकर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि मोदीजी द्वारा "सभी समुदायों का सम्मान करना" हमें भा गया है, उनमें सबको साथ लेकर चलने की कुव्‍वत है। इसलिए हम उनकी प्रशंसा करते हैं।

लाहौर के रहने वाले अहमदिया मुस्लिम समुदाय के एक सदस्य डॉ. तारिक बट ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से कह सकता हूं कि मेरे बहुत सारे दोस्त भारतीय हैं और मैंने उन्हें आपस में मिलकर कई एक्टिविटीज करते देखा है। मैं खुद उनके कार्यक्रमों में गया हूं। मुझे लगता है कि अब भारतीय मुसलमानों और पाकिस्तानी मुसलमानों के बीच सद्भाव बढ़ रहा है। उनमें आपसी पहुंच बढ़ रही है। हम मतभेदों की तुलना में अधिक समानताएं लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी समुदायों को सद्भाव और शांति को बढ़ावा देने के लिए अन्य समुदायों के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करके सही काम कर रहे हैं। जो बहुत अच्छा है। उन्‍होंने कहा, "मैं अपनी तरफ से कहूंगा कि मोदी है तो मुमकिन है।"

इसी तरह कराची से दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधि ताहर शाकिर ने कहा कि मुंबई के मरोल में अलजामिया-तुस-सैफियाह और मोदीजी खुद आए थे और उनमें से एक जो बातें उन्होंने हमसे कही वो ये थी कि प्लीज बहुत आदरसूचक शब्दों से मत बुलाओ। मैं तुम्हारे घर का एक हिस्सा हूं।  

बता दें कि एनआईडी फाउंडेशन का विश्व सद्भावना कार्यक्रम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बंजिल पैलेस में हुआ, जिसमें 'वसुधैव कुटुम्बकम' के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को लेकर दुनिया के हर कोने के लोगों को 'एक परिवार' बताया गया।  

Tags:    

Similar News