हिमाचल की ऐतिहासिक 'कुल्लू दशहरा उत्सव' में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी, उमड़ा लोगों का विशाल जनसैलाब, यामी गौतम ने की पीएम की तारीफ़

Update: 2022-10-05 11:51 GMT

पहली बार देश के प्रधानमंत्री हिमाचल के कुल्लू में अंतरराष्ट्रीय दशहरा रथयात्रा में शामिल हुए हैं. विजयादशमी के पावन पर्व पर पीएम इस बड़े उत्सव में शिरकत किए हैं. इस दौरान पीएम का पारंपरिक वाद्ययंत्रों की धुनों से स्वागत किया गया. इस दौरान सीएम ने उन्हें स्मृति चिन्ह भी दिया और अभिनंदन किया. पीएम के साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे.

बता दे, रथयात्रा के शुरुआत होते ही प्रधानमंत्री मंच से उतरकर सड़क पर जनता के बीच आ गए. बता दें, ऐसा पहली बार हो रहा जब कोई इतने बड़े नेता ऐसे भव्य उत्सव में शामिल हो रहे हैं. पीएम ने भीड़ में चलकर रथ तक पहुंचे और भगवान का आशीर्वाद लिया. जो दश्य इस दौरान देखने को मिली यह किसी दिव्य अलौकिक शक्ति से कम नहीं थी. उन्होंने भगवान का प्रसाद लिया. साथ ही अपने सिर पर भगवान की चुनरी भी बांधी. जनता का हुजूम बता रहा था भगवान के प्रति उनकी आस्था और पीएम के प्रति उनका प्यार.

बता दें, इस भव्य दशहरा उत्सव की शुरुआत आज से हो रही है, जो 11 अक्टूबर तक चलेगी. जानकारी के अनुसार, कुल्लू दशहरा महोत्सव का इतिहाल 372 साल पुराना है. 1660 में पहली बार इस ऐतिहासिक उत्सव का आयोजन हुआ था.

एक्ट्रेस यामी गौतम ने की पीएम मोदी की तारीफ 

वही आज हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में पीएम के द्वारा AIIMS हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया गया. इसको लेकर सभी लोग तारीफ करते हुए नज़र आ रहे है तो वही बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी पीएम मोदी के कार्यों की तारीफ कर ट्वीट किया, "हिमाचल प्रदेश में आज AIIMS बिलासपुर का उद्घाटन होने से काफी राहत मिली है. विजयादशमी के शुभ अवसर पर हमारी देवभूमि में एक अच्छी स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने वाली इस अति आवश्यक पहल के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद."

Tags:    

Similar News