वीर सावरकर की जयंती पर नए संसद भवन का उद्घाटन करेगे PM मोदी, बौखलाई कांग्रेस

Update: 2023-05-19 07:21 GMT

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा यानि देश का नया संसद भवन जिसका उद्धाटन 28 मई को होगा। लोकसभा सचिवालय की ओर से जानकारी देते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई, 2023 को नवनिर्मित संसद भवन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। लेकिन उद्धाटन की तारीख को लेकर अब राजनीतिक माहौल गर्माता दिखाई दे रहा है। क्योकि 28 मई वो तारीख जिन दिन विनायक दामोदर सावरकर का जन्मदिन है। 

अब कांग्रेस पार्टी के नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट के जरिये पीएम मोदी पर निशाना साधा है। जयराम ने सेंट्रल विस्टा में पीएम मोदी के निरक्षण के दौरान की एक तस्वींर को शेयर करते हुए लिखा कि नए संसद भवन के एकमात्र वास्तुकार, डिजाइनर और कार्यकर्ता, जिसका उद्घाटन वे 28 मई को करेंगे। तस्वीर यह सब बताती है- व्यक्तिगत वैनिटी प्रोजेक्ट। 

 इससे भी कई बार कांग्रेस पार्टी इस प्रोजेक्ट का विरोध कर चुकी है। कांग्रेस ने कहा था कि नया संसद भवन पैसे की भारी बर्बादी कर तैयार हो रही व्यक्तिगत घमंड की पहली परियोजना है। लेकिन फिलहाल ये तय माना जा रहा है कि 28 मई को उद्घाटन की तरीख तय करके बीजेपी ने वीर सावरकर के नाम को कलंकित करने वालों के लिए करारा जवाब देने की तैयारी कर ली है। 

Tags:    

Similar News