PoK पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान - कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया, PoK को भी आजाद कराएगी BJP

Update: 2022-03-23 08:43 GMT

द कश्मीर फाइल्स रिलीज होने के साथ ही देश में एक बार जम्मू कश्मीर और आसपास के क्षेत्र को लेकर चर्चा शुरु हो गई है। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 विशेष राज्य का दर्जा खत्म करके मोदी सरकार पहले ही अपना वादा पूरा कर चुकी है। लेकिन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानि पीओके अभी बाकी है। पीओके भारत का वह हिस्सा जिस पर पाकिस्तान ने 70 सालों से कहीं ज्यादा समय से अवैध तौर पर कब्जा कर रखा है। कश्मीर के साथ साथ  पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर भी पाकिस्तान गिद्ध की तरह नजरे गडाए बैठा रहता है।

लेकिन अब इसपूरे मामले पर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है। जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि अनुच्छेद 370 रद्द करने की तरह ही बीजेपी पीओके को भी आजाद कराएगी।



जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के संस्थापक महाराज गुलाब सिंह की 20 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारो से बातचीत  करते हुए कहा कि 'संसद ने 1994 में ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि पाकिस्तान को उसके अवैध कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर के हिस्से को खाली करना होगा। पाक के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद कराना हमारा संकल्प है।'

जितेन्द्र सिंह ने कहा कि ' अनुच्छेद 370 रद्द किया गया और ऐसा भाजपा के वादे के अनुसार किया गया जबकि ये कई लोगों की कल्पना से परे था। इसी तरह, वर्ष 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अनुमान जताया था कि भाजपा की शानदार जीत होगी जबकि ये भी लोगों की सोच से दूर था। 

वहीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा उन्होने दावा किया कि 1987 के विधानसभा चुनाव में हुई 'धांधली' के चलते जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पनपा।

Tags:    

Similar News