मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रियंका गांधी की बढ़ी मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम

Update: 2023-12-28 07:16 GMT

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी चार्जशीट में पहली बार प्रियंका गांधी के नाम का भी जिक्र किया है. हालांकि, उनका नाम आरोपी के तौर पर दर्ज नहीं किया गया है. ईडी की चार्जशीट में प्रियंका के नाम का उल्लेख जमीन खरीद के आरोपी से जुड़े होने के संदर्भ में किया गया है. इस चार्जशीट में प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के नाम का जिक्र भी है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला 

ईडी की चार्जशीट में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो कांग्रेस से डरती है. अंग्रेज तब गांधी से डरते थे और आज केंद्र सरकार गांधी परिवार से डरती है. बीजेपी सिर्फ लोगों को असली मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है."

वही दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कटाक्ष करते हुए कहा, "लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कई नेताओं के नाम ईडी के साथ जुड़ने वाले हैं.''

क्या है पूरा मामला

जिस केस में प्रियंका गांधी का नाम आया है. वो फरीदाबाद के जमीन खरीदने और बेचने का मामला है. दरअसल साल 2005-2006 में बीच फरीदाबाद के अमीपुर गांव में रॉबर्ट वाड्रा ने करीब 4018 एकड़ जमीन खरीदी थी. जिसे 2010 में उसी प्रोपर्टी डीलर पाहवा को बेच दी. बिल्कुल इसी तरह से प्रियंका गांधी ने 2006 में पाहवा से जमीन खरीदी थी और 2010 में पाहवा को बेच दी. इस मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि पाहवा और थंपी बेहद करीबी हैं. उनके थंपी को भी अमीपुर में जमीन खरीदवाई थी.

Tags:    

Similar News