पंजाब कांग्रेस ने BSF का दायरा बढाने को बताया कैप्टन की साजिश, अमरिंदर सिंह पर ISI से संबंध का लगाया आरोप

Update: 2021-10-22 11:25 GMT

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले सीएम पद से इस्तीफा दिया और फिर कांग्रेस पार्टी को छोडने के ऐलान के साथ नई पार्टी बनाने का गठन किया। लेकिन सीएम पद से इस्तीफे के बाद कैप्टन पंजाब कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसे,पंजाब की सुरक्षा को लेकर उन्होने चिंता जाहिर की और इस सिलसिले में वह कई बार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी कर चुके है।

लेकिन कैप्टन अमरिंदर का कांग्रेस के खिलाफ रुख अपनाने के बाद कांग्रेस की तरफ से भी उनपर हमले किए जा रहे हैं। अब पंजाब चूंकि एक बॉर्डर स्टेट है उसकी सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र 50 किलोमीटर तक बढ़ा दिया गया है। लेकिन इस फैसले से पंजाब कांग्रेस बौखला गई है। डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है पहले वह ग्राउंड बनाते रहे पहले सुरक्षा को लेकर तमाम मुद्दो को उठाया और अब बीएसफ भी लगवा दी। उन्होने कहा कि यह एक बड़ी साजिश लगती है जिसकी जांच की जरुरत है।


इतना ही नही कैप्टन अमरिंदर पर बडा आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के कनेक्शन की जांच होगी। उन्होंने बताया कि इस जांच के लिए कार्यवाहक डीजीपी इकबाल प्रीत सहोता को कहा गया है।  डिप्टी सीएम रंधावा ने कहा कि हमने वीडियो देखी है जिसमें अरूसा आलम पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लोगों के साथ खड़ी हैं। साथ ही रंधावा ने यह भी कहा कि पिछले साढ़े चार साल से कैप्टन साहब यही कहते रहे कि सीमा पार से ड्रोन आ रहे हैं। रंधावा ने कहा कि मैं डीजीपी साहब से कहूंगा कि इसकी भी जांच करें कि इसके पीछे क्या उद्देश्य था। पहले वह ग्राउंड बनाते रहे और अब बीएसफ भी लगवा दी।


वही रंधावा के कैप्टन अमरिंदर पर इन बयानो के बाद शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कैप्टन पर बड़े बड़े आरोप लगाए जा रहे हैं और उनकी पाकिस्तान की महिला मित्र अरूसा आलम की बात कही जा रही है, लेकिव आज वही लोग आरोप लगा रहे है जो पहले उसके साथ बैठकर लंच और डिनर करते रहे हैं।

बता दें कि सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में अपनी एक अलग पार्टी का गठन करने का ऐलान कर दिया है। कैप्टन ने यह साफतौर पर कहा है कि अगर किसानो के मद्दे पर समाधान हो जाता है तो फिर वह बीजेपी के साथ सीटो के बंटवारे पर बातचीत करने के लिए तैयार है। यानि बीजेपी के साथ गठबंंधन के संकेत कैप्टन की ओर से दिए गए। जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी बौखलाई हुई है। और लगातार कैप्टन अनमरिंदर सिंह पर निशाना साध रही है। 


Tags:    

Similar News