राहुल गांधी ने NCP चीफ शरद पवार से की मुलाकात, कहा - विपक्ष को एकजुट करने की प्रक्रिया हुई शुरु

Update: 2023-04-14 09:22 GMT

2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद शुरु हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी देशभर में भारत जोड़ो यात्रा निकालने के बाद अब राहुल गांधी ने विपक्ष को जोड़ने की मुहिम में जुट चुके है। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की। इस मीटिंग में शरद पवार ने तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसे दलों को साथ लाने पर भी जोर दिया। इस मीटिंग के खत्म होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और राहुल गाँधी ने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की जरूरत है और सभी लोग इसको लेकर प्रतिबद्ध हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने इस मीटिंग के बाद कहा कि खड़गे जी और पवार जी ने जो कहा, वह विपक्ष को एकजुट करने की एक प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह शुरुआत है। सभी पार्टियां इस प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी मुम्बई में राहुल गांधी उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री में उनसे मुलाकात कर सकते हैं। विपक्षी एकता और लोकसभा चुनावों की तैयारी और रणनीति को लेकर उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी के बीच बातचीत होने की उम्मीद है। इससे पहले बुधवार को नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ राहुल गांधी के साथ मुलाकात की थी।


Full View


Tags:    

Similar News