राहुल गांधी ने ऑक्सीजन पर BJP को घेरा तो गिरिराज ने इटेलियन भाषा में लगा दी क्लास।

राहुल गांधी ने ऑक्सीजन पर BJP को घेरा तो गिरिराज ने इटेलियन भाषा में लगा दी क्लास।

Update: 2021-07-21 07:15 GMT

केंद्र सरकार ने मंगलवार को हुए संसद मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में जानकारी दी कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान विषेश राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई किसी भी मौत की जानकारी नहीं दी। केंद्र सरकार ने बताया कि कोरोना काल में मौत के आँकड़ों की जो लिस्ट राज्यों द्धारा उन्हें सौंपी गई है उसमें ये साफ़ है कि कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई। लेकिन अब इस मुद्दे पर विपक्ष का आरोप लगाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बता दें कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच इस मुद्दे को लेकर वार-पलटवार हो रहा है।

राज्यसभा में बहस के बाद अब सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस हो या बीजेपी हर कोई अपना पक्ष रखने में लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा। लेकिन राहुल शायद भूल गए कि उन्हीं की पार्टी के शासित राज्यों ने ये बयान जारी किया है कि ऑक्सीजन की कमी से दूसरी लहर के दौरान राज्यों में कोई मौत नहीं हुई। अब जब राहुल ने इसपर ट्वीट कर ही दिया है तो वो एक बार फिर अपनी नासमझी के चलते ट्रोल का शिकार बन गए हैं।

राहुल गांधी ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया का एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, 'सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है'। पी टी आई का जो ट्वीट राहुल गांधी ने शेयर किया है उसमें महाराष्ट्र सरकार ने ख़ुद ये बयान दिया है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। वहीं बीजेपी की तरफ़ से भी राहुल को इस ट्वीट का जवाब दिया गया। आपको बता दूं बीजेपी के गिरिराज सिंह ने इटेलियन भाषा में राहुल को जवाब दिया है।

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने लिखा- 'मैं इस राजकुमार के लिए कुछ कहना चाहता हूँ। उनके पास पहले भी बुद्धि नहीं थी, अब भी नहीं है और न कभी होगी। जिस सूची के राहुल जी बात कर रहे हैं वो सारी सूची राज्यों द्धारा तैयार की गई है। आप कांग्रेस शासित अपने राज्य की सरकारों से सूची मॉडिफाई करने को कह सकते हैं। तब तक झूठ न बोलें'। इसी के साथ आपको बता दें कि महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने भी ये बयान जारी किया है कि छत्तीसगढ़ में भी ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने बताया था कि कोरोना काल में ऑक्सीजन के चलते 4 लोगों की मौत हुई। वहीं अब संसद में इस मुद्दे के गर्माने के बाद हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'यह सच है कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई। छत्तीसगढ़ में जरूरत से ज़्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद थे। यहाँ मैनेजमेंट की कमी हो बेशक हो सकती है लेकिन ऑक्सीजन की कमी बिल्कुल नहीं थी'। 

Tags:    

Similar News