उद्धव गुट और कांग्रेस के बीच रार! मल्लिकार्जुन खड़गे की बैठक में न आने पर बोले संजय राउत- वीर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं

Update: 2023-03-28 06:05 GMT

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा, वीर सावरकर को लेकर उन्हें टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी. वह एक स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी नेता थे और उनको लेकर हमारे दिल में सम्मान की भावना है. खड़गे साहब ने जो बैठक बुलाई थी उसमें हम नहीं जा सके. आज भी विपक्ष की बैठक बुलाई गई, हम वहां भी नहीं जा सके. उद्धव ठाकरे द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चेतावनी देने के एक दिन बाद कि वी.डी सावरकर का अपमान उनकी पार्टी द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि पार्टी ने सोमवार को मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है.

राहुल गांधी के बयान से नाराजगी

लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता का विरोध करते हुए विपक्षी सांसद सरकार के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बना रहे हैं. हालांकि, उद्धव गुट गांधी प्रतिमा पर विपक्ष के संयुक्त विरोध और सोमवार को संसद तक मार्च में शामिल नहीं हुई.

संजय राउत ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर पार्टी की नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि वह दिल्ली में राहुल गांधी से मिलेंगे और उन्हें सावरकर पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह देंगे.


Full View


वीर सावरकर को लेकर बयान नहीं देंगे राहुल गाँधी ?

वही कहा जा रहा है की अब राहुल गाँधी वीर सावरकार को लेकर बयान देने से बचने वाले है. इसे लेकर पत्रकार अभिषेक उपाध्याय ने ट्वीट कर लिखा, "डरो मत का नारा देने वाले राहुल गांधी क्या पहले ही झटके में डर गए? शिवसेना के ग़ुस्से के बाद अब सावरकर मसले पर ख़ामोश रहेंगे राहुल गांधी. कोई कितना भी पूछे, वे सावरकर पर ज़ुबान नहीं खोलेंगे!! क्या ये सावरकर की विरासत की जीत है? उन सावरकर की जिन्हें ख़ुद राहुल गांधी की दादी ने देशभक्ति की प्रेरणा करार दिया था."  

दरअसल, राुहल गाँधी के ‘सारे चोर मोदी हैं’ बयान के बाद सूरत कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई है. इस सजा के आधार पर लोकसभा ने उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया है. इस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस 27 मार्च को देश भर में प्रदर्शन कर रही है. विपक्षी दलों के सांसद सदन में काले कपड़े पहनकर गए.

इस घटना को लेकर और आगे की रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 27 मार्च की रात दिल्ली स्थित अपने आवास पर एक बैठक बुलाई थी जिसमे समान विचारधारा वाले सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था. लेकिन कांग्रेस की सहयोगी उद्धव गुट ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया।

Tags:    

Similar News