श्रीलंका में मचे आर्थिक संकट के बीच पीएम मोदी ने विपक्षियों को दी बड़ी नसीहत, कहा- शॉर्टकट की राजनीति करने वाले लोगों का हो जाता है शॉर्टसर्किट

Update: 2022-07-12 12:40 GMT

आज प्रधानमंत्री मोदी बाबा वैजनाथ धाम गए और इस दौरान उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए श्रीलंका में मचे आर्थिक संकट का ज़िक्र कर मुफ्त मॉडल की पॉलिटिक्स करने वाले विपक्षियों को बड़ी नसीहत दे डाली। पीएम मोदी ने कहा कि विकास के इन कार्यों के बीच आप सभी को एक और बात से सतर्क करना चाहता हूँ कि आज हमारे देश में विकास के बीच एक ऐसी चुनौती आ खड़ी हुई है जिसे हर देशवासी को जानना और समझाना है। ये चुनौती है शॉर्टकट की राजनीती की, बहुत आसान होता है लोकलुभावन वादे करना शॉर्टकट अपनाना और लोगो से वोट मांगना। साथ ही उन्होंने कहा शॉर्टकट अपनाने वाले लोगो को न ही मेहनत करनी होती है और नहीं दूरगामी परिणाम की चिंता करनी होती है। साथ ही पीएम बोले जिस देश की राजनीती शॉर्टकट पर आधारित होती है उसका एक न एक दिन शॉर्ट सर्किट भी हो ही जाता है।


बता दे, वही न्यूज़ 18 के पत्रकार अमन चोपड़ा ने अपने शो में कहा कि आज जिस तरह से लंका आर्थिक संकट से गुजर रहा है वैसे ही कुछ स्थिति आज भारत के विभिन्न राज्यों में देखने को मिल रही है, क्योकि लंका में वहां के नेताओ के द्वारा चुनाव जितने के लिए लोकलुभावन वादे किये गए थे जिसकी वजह से आज ये स्थिति उत्पन्न हुई। साथ ही उन्होंने ने अपने शो में कहा कि भारत के कुछ राज्यों में भी नेताओं ने अपने राजनीती की वजह से मुफ़्त मॉडल लाया और लोगो से लोकलुभावने वादे किये गए जिससे राज्यों पर कर्जा बढ़ाता गया और मुफ्त में 'लंका' लगने में सबसे आगे तो पंजाब है, उसके बाद राजस्थान दूसरे नंबर पर आता है। अमन चोपड़ा ने कहा GDP के मुक़ाबले पंजाब में 45 % कर्ज है जो की सबसे नंबर एक पर है तो वही दूसरे नंबर पर राजस्थान 40 % कर्ज है। वही बिहार पर 38 % का कर्ज है तो वही पश्चिम बंगाल में 37 % का कर्ज है। केरल में 37 % कर्ज है।

Tags:    

Similar News