SC में शिंदे गुट ने MVA सरकार से लिया समर्थन वापस, केंद्रीय मंत्री दानवे ने बताया कितने दिन और चलेगी उद्धव सरकार?

Update: 2022-06-27 07:19 GMT

महाराष्ट्र संकट का सियासी संकट सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। एकनाथ शिंदे गुट ने विधायकों को नोटिस और विधायक दल के नेता के पद से हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। फिलहाल जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक एकनाथ शिंदे गुट ने एमवीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। मतलब साफ है कि महाराष्ट्र में एमवीए सरकार तकनीकी रूप से बहुमत खो चुकी है।

महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है। आज इस मामले में सुनवाई भी होनी है। ऐसे में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केस जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। दोनों पक्षों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दिग्गजों की फौज खड़ी की गई है।

वही दूसरी ओर महाराष्ट्र के इस सियासी संग्राम पर बीजेपी की ओर से कोई बड़ी प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई थी। लेकिन अब रेलवे राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने बड़ा दावा कर दिया है। रावसाहेब दानवे ने कहा है कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार बस 2-3 दिन ही चलेगी। रावसाहेब दानवे ने ये दावा एक सभा को संबोधित करते हुए किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा 'आज मैं मंत्री हूं... राजेश टोपे राज्य में मंत्री हैं। मुझे ढाई साल हुए तो टोपे को 14 साल। आपको अपने कार्य़काल में कोई और काम करना है तो जल्द कर लो, समय निकलता जा रहा है. हम सिर्फ 2-3 दिन विपक्ष में हैं।'

बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद महाराष्ट्र सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। एकनाथ शिंदे दो-तिहाई से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा कर चुके हैं। एकनाथ शिंदे और उनके गुट के विधायक असम के गुवाहाटी में है। 

Tags:    

Similar News