कांग्रेस नेता असलम शेख के अवैध स्टूडियो पर चला शिंदे सरकार का बुलडोजर, BJP नेता किरीट की शिकायत हुआ एक्शन

Update: 2023-04-08 08:14 GMT

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में बड़ा बुलडोजर एक्शन हुआ है। महाराष्ट्र के पुर्व कैबिनेट मंत्री कांग्रेस नेता असलम शेख के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। मुंबई के मढ-मार्वे इलाके में बने अवैध स्टूडियो पर बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय ने इस अवैध स्टूडियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश बीएमसी को दिया था। जानकारी के मुताबिक यहां 10 से ज्यादा स्टूडियो गिराए जा रहे हैं।

एकनाथ शिंदे और बीजेपी गठबंधन की सरकार के आदेश के बाद बीएमसी ने ये बुलडोजर की कार्रवाई शरु की थी। सूत्रो के मुताबिक आदिपुरुष और रामसेतु जैसी फिल्मो की शुटिंग भी इसी स्टूडियो में हुई थी और इसकी कीमत करीब 1000 करोड़ रुपये है। स्टूडियो के कुछ हिस्से फरवरी में भी तोड़े गए थे। महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय मंत्रालय की तरफ से इन अवैध स्टूडियो के खिलाफ BMC और डीएम को कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अवैध स्टूडियो को ढहाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। दरअसल, 5 स्टूडियो पर स्टे था, जिसे निरस्त कर दिया गया था। इससे पहले भी कुछ स्टूडियो तोड़े गए थे।

बता दें कि बीजेपी ने स्टूडियो के नाम पर एक हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। इस दौरान बीजेपी नेता किरीट सोमैया मौके पर ही मौजूद रहे और पूरी कार्रवाई पर निगरानी भी रखी। 

इस कार्रवाई पर किरीट सोमैया ने कहा कि नो डेवलपमेंट जोन के तहत स्टूडियो बनाए गए थे। बीएमसी कमिश्नर इकबाल चहल अवैध स्टूडियों के बारे में बहुत पहले से जानते थे। लेकिन कार्रवाई नहीं की। हमने अदालत का दरवाजा खटखटाया जिसने बीएमसी से सवाल किया कि अवैध निर्माण की परमिशन कैसे दी गई। सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडण्वीस से अनुरोध किया और इसकी जांच का आदेश दिया। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल एनजीटी ने स्टूडियो को ध्वस्त करने का निर्देश दिया। ये स्टूडियो उद्धव ठाकरे सरकार के भ्रष्टाचार के प्रतीक है जिन्हे ध्वस्त किया जा रहा है।

किरीट सोमैया का कहना है कि ये स्टूडियो नियमों का उल्लंघन करके बनाए गए हैं. पिछले साल अगस्त में BMC के अधिकारियों ने इस अवैध निर्माण का मुआयना किया था, जिसके बाद 3 बंगलों पर हथौड़ा चला था. जबकि बाकी अवैध निर्माण पर आज कार्रवाई की जा रही है। सोमैया आदित्य ठाकरे और असलम शेख पर हाथ होने का आरोप लगा रहे हैं. उस समय आदित्य ठाकरे पर्यावरण मंत्री थे और असलम शेख गौड़ियन मंत्री थे। सोमैया का आरोप है कि स्टूडियो के मालिकों ने इन दोनों मंत्रियों को कमीशन दिया। सोमैया ने मामले की जांच की मांग की है।

Tags:    

Similar News