BJP के बिछाए जाल में फंस गई शिवसेना? डिप्टी CM अजीत पवार ने कहा - हनुमान चालीसा के नाम पर माहौल खराब करने की कोशिश

Update: 2022-04-26 07:25 GMT

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर शुरु हुआ विवाद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद अब राजनीतिक अखाड़े में तब्दील हो चुका है। अब इस विवाद में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार भी कूद पड़े हैं। उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने का चैलेंज करने वाली सांसद नवनीत राणा और उनके पति को लेकर बयान दिया है।

डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि अगर आपको हनुमान चालीसा पढ़नी है तो अपने घर पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके लिए क्या आपके पास अपना घर नहीं है। उन्होंने राणा दंपति पर हमला जारी रखते हुए कहा, कई लोग हनुमान चालीसा का नाम लेकर माहौल खराब करने की कोशिश में लगे हैं।

जिस तरह से महाराष्ट्र में  निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिससे शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने दम्पति के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया।

वही इस पूरे मामले पर राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अगर राणा दंपत्ति मातोश्री के बाहर जाकर हनुमान चालीसा पढ़ भी लेते तो क्या था। सारा विवाद 10 मिनट में खत्म हो जाता। किसी को पता भी न चलता। लेकिन अब बैठे बिठाए नवनीत और उनके पति को बेवजह की शोहरत मिल गई। शिवसेना BJP और NCP के बिछाए जाल में फंस गई। विश्लेषकों का कहना है कि बीजेपी महाराष्ट्र को धार्मिक मुद्दे पर ले जाना चाहती थी। वो इसमें पूरी तरह से कामयाब भी रही। आज महाराष्ट्र में हर तरफ नवनीत राणा और हनुमान चालीसा की चर्चा हो रही है। 

जानकारों का मानना है कि बीएमसी चुनाव में अब हनुमान चालीसा मुद्दा बनेगा। बीजेपी मनसे प्रमुख राज ठाकरे को लगातार तरजीह दे रही है। वो चाहती है कि जिन मराठी इलाकों में शिवसेना का प्रभाव है वहां राज ठाकरे को आगे किया जाए। 

Tags:    

Similar News