यूपी में कावड़ यात्रा रद्द, केरल में बकरीद पर छूट, क्या धर्म देखकर होगा कोरोना। SC ने केरल सरकार से मांगा जवाब।

यूपी में कावड़ यात्रा रद्द, केरल में बकरीद पर छूट, क्या धर्म देखकर होगा कोरोना। SC ने केरल सरकार से मांगा जवाब।

Update: 2021-07-20 07:25 GMT

देश में कोरोना आज भी अपने चर्म स्तर पर है। ख़बरों की माने तो कोरोना की तीसरी लहर ने भी भारत में दस्तक दे दी है। वहीं देश के हर राज्य में कोविड से बचने के लिए तमाम तरह की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। जहां कोरोना को ध्यान में रखते हुए इस साल भी सुप्रिम कोर्ट के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कावड़ यात्रा रद्द करने का फ़ैसला लिया है वहीं दूरी ओर केरल सरकार ने बक़रीद पर छूट देकर सुप्रिम कोर्ट के निर्देश की अवहेलना की है।

साथ ही सुप्रिम कोर्ट ने केरल सरकार से इस पर जवाब भी माँगा है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के वकील से पूछा कि आख़िर किस आधार पर कोरोना प्रतिबंधों में राहत देने का फ़ैसला किया गया है। शीर्ष अदालत में दायर याचिका में बताया गया है कि जब केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो पाबंदियों में ढील क्यों दी गई है।

वहीं केरल के सीएम पिनराई विजयन के इस फ़ैसले की विपक्षी दल काफ़ी आलोचना कर रहा है। कांग्रेस और भारतीय चिकित्सा संघ (आईएईए) ने भी केरल सरकार के फ़ैसले को कोरोना को देखते हुए ग़लत बताया है। इसी के साथ सुप्रिम कोर्ट ने कावड़ यात्रा पर केस भी बंद कर दिया है। सुप्रिम कोर्ट ने यूपी प्रशासन से कहा कि वह राज्य में कोरोना संबंधी ऐसे किसी भी नियम की अनदेखी न करें जिससे कोरोना के कारण लोगों की जान को ख़तरा हो। बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कावड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है।

Tags:    

Similar News