उद्धव की करीबी नेता किशोरी पेडणेकर पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, SRA फ्लैट घोटाले में दादर पुलिस ने भेजा समन

Update: 2022-10-30 09:32 GMT

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सत्ता से बेदखल होने के बाद उद्धव गुट के नेताओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद अब शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट की नेता और मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। एसआरए फ्लैट घोटाले में 28 अक्टूबर को पूछताछ के बाद एक बार फिर पुलिस ने किशोरी पेडणेकर को पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्हें समन जारी किया है किशोरी पेडनेकर को 31 अक्तूबर को पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

इस मामले को लेकर मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में जून महीने में एक FIR दर्ज हुई थी। हालांकि, इस एफआईआर में किशोरी का नाम नहीं था। मामले में जांच के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक शख़्स मेयर किशोरी का पड़ोसी और नजदीकी है। साथ ही एक BMC का कर्मचारी है, जिन्होंने अपने स्टेटमेंट में मेयर किशोरी का नाम लिया है। इस मामले में कुल 9 लोगों की शिकायत कराई गई थी।

बीजेपी नेता किरीट सोमैया इस पूरे मामले को लेकर किशोरी पेडनेकर पर हमलावर नजर आ रहे है। उनका कहना है कि किशोरी को इस घोटाले का हिसाब किताब देना होगा। 

ये मामला SRA स्लम पुनर्वास प्राधिकरण से जुड़ा है। दादर इलाके में एक इमारत के विकास काम के दौरान कुछ लोगों ने पैसे देकर फ़्लैट ख़रीदे लेकिन, उन्हें फ़्लैट नहीं मिले। जिन लोगों ने फ़्लैट के लिए पैसे दिए उनका आरोप है कि पैसे BMC अधिकारी और बिल्डिंग निर्माण से जुड़े लोग खा गए। 

Tags:    

Similar News