सीएम योगी का अधिकारियों को सख़्त निर्देश, दंगाइयों के खिलाफ ऐसी कार्यवाही करें की नज़ीर बन जाए.....

Update: 2022-06-12 06:56 GMT

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को जबरदस्त हंगामा हुआ है, पत्थरबाजी और आगजनी हुई। इसके बाद हरकत में आई यूपी पुलिस ने सैकड़ों ऐसे लोगों की पहचान की है जो पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल थे। अब उनपर कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि दोषियों पर ऐसी कार्रवाई की जाए कि फिर कोई प्रदेश का माहौल खराब करने के बारे में सोचे भी ना।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रदेश भर के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और शीर्ष पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून—व्यवस्था की समीक्षा की और कहा कि ''हम एक लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं, ऐसे में हमें सभी पक्षों से संवाद बनाए रखना होगा।''

अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया कि "माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजक तत्वों के साथ पूरी कठोरता की जाएगी। ऐसे लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। एक भी निर्दोष को छेड़ा नहीं जाएगा और कोई भी दोषी छोड़ा नहीं जाएगा। माफिया को संरक्षण देने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा तथा माहौल बिगाड़ने की एक भी कोशिश स्वीकार नहीं की जाएगी। साजिशकर्ताओं/अभियुक्तों की पहचान कर यथाशीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। ऐसे लोगों के विरुद्ध NSA अथवा गैंगस्टर एक्ट के तहत नियम-संगत कार्रवाई की जाएगी।"

बता दे, बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसा और प्रदर्शन हुए. इसके बाद योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई. इस मामले में पुलिस-प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. यूपी में हिंसा मामले में 9 जिले में 13 एफआईआर दर्ज की गईं. जबकि 255 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. इसके साथ ही सीएम योगी ने शनिवार को सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक करके दंगाइयों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए.



Tags:    

Similar News