बुलडोजर का खौफ ऐसा कि सपा नेता ने खुद ही तोड़ ली दीवार, कारोबारी मनीष गुप्ता के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर के घर पर भी चला बाबा का बुलडोजर

Update: 2022-04-04 07:36 GMT

विधानसभा चुनाव के समय में माफिया और अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर चलने का मामला खूब उठा। इसको लेकर लोगों ने योगी आदित्यनाथ को बुलडोजर बाबा तक कहना शुरू कर दिया। अब दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद बुलडोजर काफी जोरों से चल रहा है। सरकारी जमीनों पर मकानों पर बने भवनों को तोड़ने का अभियान तेजी से चल रहा है। प्रदेश के कई हिस्सों में बाबा का बुलडोज़र अपराधियों पर कहर ढह रहा है। जहाँ हाल ही में सपा नेता के रिश्तेदार बलवीर सिंह यादव पर आरोप था कि उसने सरकारी जमीन पर कब्जा कर बिल्डिंग खड़ी कर दी। शहर के बीच में सरकारी जमीन पर उन्होंने कब्जा किया, भवन बनवाया। रविवार को भारी-भरकम पुलिस बल के साथ टीम उनके घर पर पहुंची और भवन को बुलडोजर की मदद से जमींदोज कर दिया गया। वहीं दूसरा मामला एटा का है जहाँ भू माफिया ने बुलडोज़र के ख़ौफ़ से पहले ही अपने अवैध बनाई गयी दिवार को तोड़वा दिया है. आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता का संबंधी बताया जा रहा है।

दरअसल, यूपी के एटा में रविवार को शासन के निर्देश पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर जमकर गरजा है. यहां जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ सपा के पूर्व विधायक व प्रो. रामगोपाल यादव के नजदीकी रिश्तेदार के ईंट भट्टे पर कार्रवाई करते हुए करीब 233 बीघा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया है. वहीं सपा नेता जैथरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ यादव के बेटे विक्रांत यादव के नाम से रोशन गढ़ी गांव में कोल्ड स्टोरेज है. जांच में यह तालाब की जमीन पर पाया गया. इस पर प्रशासन की कार्रवाई होने के पहले ही सपा नेता ने कोल्ड स्टोर की दीवारों को बुलडोजर से तोड़ दिया.

कारोबारी मनीष गुप्ता के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर के घर पर भी चला बाबा का बुलडोजर

वहीं बाबा के बुलडोजर से बदमाश व पुलिसकर्मी कोई नहीं बचा है। चिनहट में रहने वाले कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह के अवैध रूप से बने मकान पर बाबा का बुलडोजर रविवार को गरजा। मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर के बिना नक्शा पास कराए बनाए गये तीन मंजिला भवन को रविवार को गिरा दिया गया है। आरोप है कि यह मकान अवैध तरीके से बनाया गया है। जगत नारायण पर सितंबर 2021 में गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाने में तैनाती के दौरान प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पीटकर हत्या का मुकदमा दर्ज है। वर्तमान में वह जेल में बंद है। एलडीए के अधिकारियों के मुताबिक अपने रसूख का प्रयोग कर इंस्पेक्टर ने बिना नक्शा पास कराए ही मकान का निर्माण कराया था।

Tags:    

Similar News