देश की जनता ने CM योगी को चुना देश का सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री, केजरीवाल, ममता बनर्जी को झटका

Update: 2023-08-25 11:29 GMT

देश के पांच राज्यो और 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़े सर्वे में बड़ा खुलासा हुआ है। इंडिया टुडे-सी वोटर मूड ऑफ नेशन सर्वे में देश की जनता ने सबसे अच्छे मुख्यमंत्री के तौर पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी पहली पसंद चुना है। 

दरअसल इंडिया टुडे-सी वोटर मूड ऑफ दे नेशन सर्वे में ये सवाल पूछा गया था कि सबसे बेहतर मुख्यमंत्री कौन? इस सवाल के जवाब में 43 फीसदी लोगों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिया। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल है लेकिन वोट प्रतिशत के मामले में वह पीछे हैं। केजरीवाल को 19 फीसदी लोग सबसे अच्छा सीएम मानते हैं। वहीं बंगाल की सीएम ममता को 9 फीसदी लोगों ने इस सर्वे में वोट दिया। इस लिस्ट में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का नाम चौथे नंबर पर आता है जिन्हें 6 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया। वहीं पांचवें नंबर पर ओडिशा के CM नवीन पटनायक हैं जिन्हें 3 प्रतिशत लोग सबसे बेहतर सीएम मानते हैं। 



इंडिया टुडे-सी वोटर ने मूड ऑफ दे नेशन सर्वे में 543 लोकसभा सीटों पर जाकर 25951 सैंपल इकट्ठे किए। यह सर्वे 15 जुलाई से लेकर 14 अगस्त के बीच किया गया। 

Tags:    

Similar News