NCP नेता नवाब मलिक के बेटे पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, फराज मलिक के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज

Update: 2023-01-18 06:46 GMT

जेल में बंद एनसीपी नेता नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक की मुश्किले बढ़ने वाली है। मुम्बई पुलिस ने फराज मलिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। दरअसल मुम्बई पुलिस ने फराज मलिक के खिलाफ वीजा आवेदन के लिए फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप में FIR दर्ज की है। अब उनके बेटे फराज मलिक पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने ट्वीट कर फराज मलिक पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दूसरों का फर्जीवाड़ा बताने वाले, खुद कितने फर्ज़ी हैं। तो वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा कि मुंबई पुलिस ने मियाँ नवाब मलिक के बेटे फराजमलिक के खिलाफ दूसरी पत्नी हैमलीन के वीज़ा आवेदन के लिए बनाए गए फर्जी दस्तावेजों के लिए एफआईआर दर्ज की है, जो फ्रांसीसी निवासी हैं।

फराज मलिक पर मुंबई की कुर्ला थाने की पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी का केस दर्ज किया है। पुलिस का आरोप है कि फराज मलिक ने एक फ्रांसीसी महिला का वीजा बढ़ाने में मदद की थी। इसके लिए दस्तावेजों में हेरफेर की गई। पूरा मामला साल 2020 का बताया जा रहा है। विशेष शाखा के एक अफसर की शिकायत पर फराज मलिक के खिलाफ कुर्ला पुलिस ने केस दर्ज किया है।

दरअसल फराज मलिक की दूसरी पत्नी होने का दावा किया जाता है। महिला का नाम लॉरा हैमलिन बताया जा रहा है।  दावा है कि फराज मलिक से मिलने वाली लॉरा फ्रांसीसी नागरिक हैं। उन्होंने दस्तावेज जमा किया था। भारतीय वीजा के लिए। जब इन दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। पता चला कि दोनों की शादी फर्जी है। मुंबई नगर निगम को इस संबंध में जांच कराने का निर्देश दिया गया है। यह बात सामने आई है कि मलिक के बेटे के खिलाफ फर्जी मैरिज सर्टिफिकेट देकर वीजा हासिल करने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले फराज मलिक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए तलब किया था। ये मामला माफिया और अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित दाऊद इब्राहिम के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए तलब किया था। इसी मामले में ईडी ने फराज मलिक के पिता नवाब मलिक को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

Tags:    

Similar News