TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राहुल को बताया PM पद का दावेदार, TMC ने कहा - पार्टी इससे इत्तेफाक नहीं रखती

Update: 2023-01-10 08:34 GMT

तृणमूल कांग्रेस नेता और लोकसभा सासंद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करते हुए उनकी इस यात्रा को ऐतिहासिक बताया। साथ ही उन्होने कहा कि राहुल गांधी अब विपक्षी खेमे की ओर से ‘प्रधानमंत्री पद के अग्रणी दावेदार’ के तौर पर उभरे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान पर अब टीएमसी ने पलटवार करते हुए यह उनका नीजी बयान पार्टी इससे इत्तेफाक नहीं रखती है। 

दरअसल राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक के बाद एक बयान आ रहे है। हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’से कहा कि राहुल गांधी की 3,570 किलोमीटर लंबी यात्रा ऐतिहासिक यात्राओं में से एक है, जिसे देश ने हाल के वर्षों में देखा है और इसकी तुलना 1990 के दशक की शुरुआत में लालकृष्ण आडवाणी की ‘राम रथ यात्रा’ से की जा सकती है। 

हालाकि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस में वापसी के सवाल को टालते हुए कहा कि इसका उत्तर खामोश है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस यात्रा से अग्रणी और सम्मानित नेता के रूप में उभरे हैं। वह अब प्रधानमंत्री पद के लिए काफी काबिल नजर आ रहे है। बता दें कि बीते तीन महीनेे में यह दूसरा मौका है जब सिन्हा ने  राहुल गांधी और उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तारीफ की है। 

लेकिन टीएमसी ने राहुल गांधी पर दिए शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान से ख़ुद को अलग कर लिया है। टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने उल्टे कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस को चाहिए कि पार्टी को जोड़े और टूटने से बचाए। टीएमसी ने साफ़ कर दिया है कि सभी बीजेपी विरोधी पार्टियों को अपने गढ़ में लड़कर जीतना होगा। उसके बाद प्रधानमंत्री का फ़ैसला होगा। 

Tags:    

Similar News