UP नतीजे : यूपी में चला सीएम योगी का बुलडोजर बहुमत का आंकडा पार , सपा की साइकिल की निकली हवा

Update: 2022-03-10 05:40 GMT
उत्तर प्रदेश समेत ५ राज्यो के विधानसभा चुनाव के नतीजें आ रहे है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी बड़ी जीत का परचम लहरा रही है। मतगणना रुझान पर विश्‍वास करें तो यूपी में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिल चुका है। वही समाजवादी पार्टी - आरएलडी का सूपड़ा साफ हो चुका है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर अवध सीजन साथ ही पूर्वांंचल तक सपा का सूपड़ा साफ हो रहा है। बता दें कि फिलहाल जो नतीजे सामने आ चुके है उसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की ४०३ सीटों मेंं से ३०० सीटें पार कर चुकी है। वहीं समाजवादी पार्टी १०० का आंकडा भी पार नहीं कर पाई है। बहुजन समाज पार्टी जैसा कि चुनाव प्रचार में ही नही दिखाई दी वैसे ही नतीजों में भी नही दिखाई दे रही है। कांग्रेस भी आंकडो में दूर - दूर तक नजर नहीं आ रही है। 

फिलहाल बीजेपी सबसे ज्‍यादा सीटों पर आगे चल रही है। सपा दूसरे नंबर पर है। बसपा और कांग्रेस बहुत कम सीटों पर आगे चल रही है। गोरखपुर सदर से योगी आदित्‍यनाथ, सिराथू से केशव मौर्य और मेरठ के सरधना से बीजेपी के संगीत सोम बढ़त बनाए हुए हैं। 

तमाम बीजेपी नेताओ के बयान सामने आ रहे है जिसमे समाजवादी पार्टी पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। जिस तरह से समाजवादी ने इस चुनाव में किसान आंदोलन, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर बीजेपी को घेरने की कोशिश करने वाली सपा यूपी के चुनावी दंगल में सिमटती दिख रही है।  

Tags:    

Similar News