कांग्रेस नेता हरीश रावत का बड़ा खुलासा। कहा- उत्तराखंड में कांग्रेस के मगरमच्छों ने हाथ पैर बांधे हुए हैं।

कांग्रेस नेता हरीश रावत का बड़ा खुलासा। कहा- उत्तराखंड में कांग्रेस के मगरमच्छों ने हाथ पैर बांधे हुए हैं।

Update: 2021-12-23 08:20 GMT

पंजाब में सियासी घमासान के बाद अब कांग्रेस पार्टी पर उत्तराखंड में नेतृत्व को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इन दिनों उत्तराखंड कांग्रेस में हलचल तेज हो रही है। बता दें कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित सात राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के चलते राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं, और कांग्रेस का फोकस प्रमुख तीन राज्यों में हैं, यूपी, उत्तराखंड और पंजाब। उत्तराखंड में बीजेपी जीतने के लिए तीन बार सीएम बदल चुकी है, तो वहीं माना जा रहा था कि कांग्रेस हरीश रावत के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। लेकिन अब हरिश रावत के एक के बाद एक ट्वीट सामने आ रहे हैं जिसमें वह बता रहे हैं कि किस तरह से उनकी पार्टी में उनका दम घुंट रहा है और उनके हाथ पैर बांधे हुए है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रभारी रहे और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के कई चौकाने वाले ट्वीट सामने आ रहे हैं। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ती दिख रही है। सबसे पहले आपको बताते हैं कि हरीश रावत ने अपने ट्वीट में ऐसा क्या लिखा जिससे कांग्रेस उत्तराखंड की राजनीति में हलचल मच गई।

हरीश रावत ने लिखा- है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। जिस समुद्र में तैरना है, सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि #हरीश_रावत अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिये, अब विश्राम का समय है! आगे उन्होंने लिखा, फिर चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है "न दैन्यं न पलायनम्" बड़ी उपापोह की स्थिति में हूंँ, नया वर्ष शायद रास्ता दिखा दे। मुझे विश्वास है कि #भगवान_केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे।

#Uttarakhand

@INCUttarakhand

अब हरीश रावत के ट्वीट देख पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस छोड़ चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हरीश रावत पर तंज कसा, क्योंकि माना जाता है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को कुर्सी से हटाने में सबसे बड़ा हाथ हरीश रावत का ही था। हरीश रावत जब पंजाब के प्रभारी थे तब उन्होंने नवजोत सिंह सिद्दु का साथ दिया था उन्हें पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने में। जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह हमेशा से ही नवजोत सिंह सिद्दु के खिलाफ रहे हैं क्योंकि कैप्टन का मानना है कि नवजोत सिंह पाकिस्तान परस्त हैं।

इस लिए हरीश रावत पर चुटकी लेते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा, जो बोओगे वही काटोगे, आपके आगे के राजनीतिक करीयर के लिए शुभकामनाएं, यदि कोई बचा हो तो। वहीं कैप्टन अमरिंदर के बाद श्री आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी ने तो हरीश रावत के बहाने कांग्रेस हाईकमान पर निशाना साध दिया। उन्होंने कहा कि पहले असम, फिर पंजाब और अब उत्तराखंड। भोग पूरा ही डालेंगे, कोई कसर न रह जाए। 

Tags:    

Similar News