शिवसेना के धनुष - बाण को लेकर छिड़ी जंग, उद्धव ने कहा शिंदे ने खुद छोड़ी पार्टी, वो कैसे कर सकते हैं क्लेम

Update: 2022-10-08 07:19 GMT

महाराष्ट्र में शिवसेना के चुनाव चिह्न पर घमासान तेज हो गया है। सीएम एकनाथ शिंदे अब शिवसेना पर कब्जे के लिए चुनाव आयोग का रुख कर लिया है जिस पर उद्धव ठाकरे से जवाब मांगा गया है। द्धव ने आयोग को लिखे जवाब में दो टूक कहा है कि शिंदे ने अपनी मर्जी से पार्टी छोड़ी तो वो शिवसेना पर कैसे क्लेम कर सकते हैं। उनका दावा सरासर गलत है।

वहीं दूसरी तरफ शिंदे गुट का दावा है कि उद्धव ठाकरे के पास बहुमत नहीं है। उन्होंने अभी तक कोई दस्तावेज जमा नहीं किया है। शिंदे गुट ने अपनी चिट्ठी में चुनाव आयोग से 3 नवंबर को होने वाले अंधेरी पूर्व सीट के उपचुनाव से पहले चुनाव चिह्न आवंटित करने का अनुरोध किया था। शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। शिंदे गुट ने शिवसेना का चुनाव निशान धनुष बाण भी उनको दिए जाने की मांग की है। चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट से शनिवार दोपहर 2 बजे तक जवाब देने को कहा है। चुनाव आयोग ने पहले दोनों गुटों से 7 अक्टूबर तक अपनी बात रखने और लिखित बयान देने को कहा था ताकि मामले की सुनवाई शुरू की जा सके।

बात दें कि शिवसेना में बगावत के बाद से ही शिवसेना पर कब्जे को लेकर विवाद जारी है। एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे खुद को असली शिवसेना बता रहे हैं। लेकिन गेंद फिलहाल चुनाव आयोग के पाले में है। आयोग की सुनवाई महत्वपूर्ण है क्योंकि ये तय करेगी कि किस गुट को 'धनुष और तीर' का चिन्ह मिलेगा।

Tags:    

Similar News